हाल ही में एमी अवार्ड जीतने के बाद मार्वल के लंबे समय से कार्यकारी अधिकारी द्वारा कंपनी से बाहर निकलने की घोषणा

Spread MCU News

अपने करियर के शिखर पर, अनुभवी मार्वल कार्यकारी डेव बुशोर, जो हाल ही में व्हाट इफ?-एन इमर्सिव स्टोरी के निर्देशक हैं, व्यवसाय से विदा ले रहे हैं। 15 वर्षों तक मार्वल स्टूडियो में काम करने के बाद, बुशोर का सबसे हालिया पद फ्रैंचाइज़ क्रिएटिव और इमर्सिव डेवलपमेंट का उपाध्यक्ष था। उन्होंने लोकप्रिय सीरीज़ व्हाट इफ? में योगदान दिया, जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के लिए कई परिदृश्यों पर विचार करती है, जैसे कि “क्या होगा अगर एवेंजर्स ज़ॉम्बी में बदल गए?” मार्वल और ILM के संयुक्त प्रोजेक्ट व्हाट इफ?-एन इमर्सिव स्टोरी फॉर एप्पल विज़न प्रो में, उन्होंने निर्देशक और कार्यकारी निर्माता दोनों के रूप में काम किया। वर्चुअल रियलिटी अनुभव ने उभरते मीडिया प्रोग्रामिंग में उत्कृष्ट नवाचार के लिए क्रिएटिव आर्ट्स एमी जीता। यह वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाए जाने के लिए दुनिया भर से चुने गए केवल दस इमर्सिव प्रोजेक्ट्स में से एक था, जो मार्वल के लिए “बेस्ट ऑफ़ एक्सपीरियंस” इमर्सिव सेक्शन में पहली बार था। द इनक्रेडिबल हल्क की 2009 में रिलीज़ के कुछ समय बाद, बुशोर ने मार्वल के लिए काम करना शुरू कर दिया। टेलीविज़न, स्ट्रीमिंग और एनीमेशन के प्रमुख ब्रैड विंडरबाम ने उन्हें समन्वयक के रूप में नियुक्त किया। कॉमिक पुस्तकों के लिए हमेशा से ही एक नरम स्थान होने के कारण, उन्हें याद आया कि जब उन्होंने थिएटर में पहली दो आयरन मैन फ़िल्में देखीं, तो उन्हें अपने दोस्तों को यह समझाना पड़ा कि निक फ्यूरी क्या है। होम एंटरटेनमेंट, टीवी स्पेशल, पार्क डेवलपमेंट और फ़्रैंचाइज़ी टीम में काम करते हुए – जो मार्वल के नाट्य निर्माणों के बाहर के उपक्रमों को संभालती है – उनका करियर उद्योग के दिग्गज मार्वल के साथ विकसित हुआ।

यह स्पष्ट है कि बुशोर मार्वल में अपने चरम पर थे। उन्होंने हॉलीवुड रिपोर्टर को बताया कि वेनिस में आमंत्रित किया जाना अविश्वसनीय था। वहाँ होना और इस नई तरह की सामग्री की स्वीकृति के साथ-साथ राजदूत और फिल्म निर्माता के रूप में भाग लेने के लिए आए व्यक्तियों को देखना अविश्वसनीय रूप से आश्चर्यजनक था। फिर वह मार्वल क्यों छोड़ रहे हैं? ऐसा लगता है कि उनकी प्रेरणा प्रौद्योगिकी और कथा के बीच संबंधों की जांच से जुड़े अधिक से अधिक अनुभवों का अनुभव करना है। किसी नई फर्म में शामिल होने के बजाय, वह जोखिम उठा रहे हैं और अज्ञात क्षेत्र में कदम रख रहे हैं। मार्वल ने उन्हें दुनिया बनाने और कथा के बारे में बहुत कुछ सिखाया है, जिसका उपयोग वह अपने भविष्य के काम में करेंगे। बुशोर ने कहा, “मैं उन लोगों, व्यक्तित्वों और विचारों को याद करूंगा, जिनकी चर्चा गलियारों में की जाती है।”

“मार्वल स्टूडियो इसके लिए सबसे अच्छी जगह है; यह संक्रामक है।”

वह स्पष्ट रूप से अपनी पिछली नौकरी से प्यार करता है, लेकिन वह जो कुछ भी कहीं और सीखा है उसका उपयोग करने के लिए उत्सुक है। जवाब में, उन्होंने घोषणा की, “मैं उस ऊर्जा और बड़े विचारों को शहर में कुछ नई तरह की कहानियों में लाने के लिए तैयार हूं।” “इसके लिए मार्वल स्टूडियो जैसी कोई जगह नहीं है, यह संक्रामक है।” मार्वल निस्संदेह एक कथात्मक पावरहाउस है जिसे गिना जाना चाहिए। अन्य स्टूडियो अभी भी स्टूडियो की सफलता का अनुकरण करने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए सिनेमाई विश्व-निर्माण के क्षेत्र में इसका प्रभाव अभी भी महसूस किया जाता है। लेकिन कथा की दुनिया मार्वल की कॉमिक पुस्तकों से परे फैली हुई है, और फिल्मों और टेलीविजन के लिए विश्व-निर्माण के इस उभरते माध्यम में इतनी विशेषज्ञता रखने वाले किसी व्यक्ति को मार्वल स्टूडियो के बाहर जो कुछ उसने सीखा है, उसका उपयोग करते हुए देखना दिलचस्प है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply