इसके डिजिटल रिलीज़ से पहले, एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के पहले दस मिनट ऑनलाइन रिलीज़ किए गए हैं

Spread MCU News

अब आप स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के पहले 10 मिनट बिना किसी शुल्क के देख सकते हैं। फिल्म की आसन्न डिजिटल रिलीज के सम्मान में, आईजीएन ने विशेष रूप से एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स से ग्वेन स्टेसी प्रस्तावना अध्याय का एक हिस्सा जारी किया। यह अध्याय पृथ्वी-65 पर ग्वेन के दैनिक जीवन पर ध्यान केंद्रित करने से पहले माइल्स मोरालेस के इतिहास का संक्षेप में वर्णन करता है। इसमें उसके दुखद स्पाइडर-वुमन अतीत, उसके पुलिस कप्तान पिता जॉर्ज स्टेसी के साथ उसके अशांत संबंध और पुनर्जागरण युग के एक अलौकिक गिद्ध और गुगेनहेम में साथी स्पाइडर-मैन मिगुएल ओ’हारा (ऑस्कर इसाक) के साथ उसके महत्वपूर्ण संबंधों को शामिल किया गया है। न्यूयॉर्क में संग्रहालय.

डिजिटल रूप से रिलीज़ होने के अलावा, स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स अगले साल 5 सितंबर को 4K UHD और ब्लू-रे पर बेचा जाएगा। स्पाइडर-वर्स सीक्वल, जिसका बजट 100 मिलियन डॉलर था और रिलीज़ होने पर सर्वसम्मत प्रशंसा प्राप्त हुई, पिछले महीने फिल्म ऑफिस पर हिट रही, जिसने दुनिया भर में 600 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की। हालांकि, सीबीआर समीक्षा ने ग्वेन के प्रस्तावना खंड को उजागर किया, यह देखते हुए कि ” निर्देशकों और लेखकों को ग्वेन की कहानी को आगे बढ़ाने और इस 10-15 मिनट की शुरुआत में नए दांव और एनीमेशन तकनीकों को स्थापित करने में समय लगता है। इसमें प्रत्येक ग्रह और नायक की विशिष्टता की भी सराहना की गई। हालांकि एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स एक्शन दृश्यों के साथ एक दृश्य चमत्कार है जो एनीमेशन और कॉमिक्स की आनंददायक भावना का प्रतीक है, यह उनका धैर्य है जो फिल्म को मजबूत बनाता है और इसे तमाशा से परे अर्थ देता है।

माइल्स, ग्वेन और मिगुएल, जो मूल रूप से इनटू द स्पाइडर-वर्स के पोस्ट-क्रेडिट में दिखाई दिए थे, बड़ी संख्या में स्पाइडर-लोग शामिल हो गए, जो एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स में विशिष्ट स्पाइडर-स्पीसीटी बनाते हैं। इनमें शानदार स्पाइडर-मैन कार्टून से लेकर लेगो वर्ल्ड अवतार तक, साथ ही जेसिका ड्रू की स्पाइडर-वुमन (इस्सा राय), स्पाइडर-पंक (डैनियल कालूया), और स्पाइडर-मैन इंडिया (करण सोनी) शामिल हैं। फिल्म के एनीमेशन ने प्रत्येक विविध क्षेत्र के लिए छह अलग-अलग दृश्य मुहावरे बनाकर अपनी अनुकूलन क्षमता का प्रदर्शन किया, जहां नायक रहते हैं या जाते हैं।

आलोचकों और दर्शकों के बीच स्पाइडर-वर्स की लोकप्रियता के बावजूद, कुछ बहस हुई है। फिल्म की शुरुआत के बाद, एक रिपोर्ट में इसके विषाक्त कामकाजी माहौल और निर्माताओं, फिल लॉर्ड और क्रिस मिलर की इस हद तक आलोचना की गई कि, एक एनिमेटर के अनुसार, “100 से अधिक लोगों ने परियोजना छोड़ दी क्योंकि वे इसे और नहीं ले सकते थे।” इसके अतिरिक्त, भले ही इसके क्लिफहैंगर ने संकेत दिया था कि स्पाइडर-मैन: बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स अगले साल रिलीज़ होगी, सोनी ने चल रही SAG-AFTRA हड़ताल के कारण सीक्वल को अपने 2024 शेड्यूल से हटाने का फैसला किया है। द स्पाइडर विदइन: ए स्पाइडर-वर्स स्टोरी, एक माइल्स-केंद्रित स्पाइडर-वर्स शॉर्ट, फिल्म की रिलीज के कुछ समय बाद एनेसी इंटरनेशनल एनीमेशन फिल्म फेस्टिवल में शुरू हुई।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply