स्पाइडर-मैन: नो वे होम में ज़ेंडया के एमजे की योजना अवधारणा कला में सामने आई है

Spread MCU News

2021 थ्रीक्वेल स्पाइडर-मैन: नो वे होम में किसी भी फिल्म प्रोजेक्ट की तरह, काफी मात्रा में रचनात्मक बदलावों का अनुभव हुआ। आधिकारिक स्पाइडर-मैन: नो वे होम – मूवी की छवि के अनुसार, ज़ेंडया के एमजे के चित्रण की पहले जारी की गई अवधारणा छवि में स्पाइडर-मैन: नो वे होम के स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी के ऊपर अंतिम प्रदर्शन में स्पाइडर-मैन: नो वे होम में एक प्रमुख भूमिका निभाई गई थी। कला पुस्तक। यद्यपि अनुक्रम को तैयार फिल्म से काट दिया गया था, अवधारणा छवि में एमजे को डॉक्टर स्ट्रेंज के क्लोक ऑफ लेविटेशन को धारण करते हुए स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के ऊपर उड़ते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा, तस्वीर में जैकब बैटलन के नेड लीड्स को विस्मय से एमजे की ओर देखते हुए देखा जा सकता है। यह अनुक्रम अंतिम संस्करण से भिन्न होता, जिसमें एमजे के बजाय नेड ने लबादे की क्षमताओं का उपयोग किया था। स्पाइडर-मैन: नो वे होम – द आर्ट ऑफ़ द मूवी की अन्य अवधारणा कला ने एक और परित्यक्त विचार प्रदर्शित किया, इस बार विलेम डेफो के ग्रीन गोब्लिन ने आयरन सूट पहना। यह एमजे के क्लोक ऑफ लेविटेशन के अतिरिक्त था। पुस्तक उन दृश्यों का भी खुलासा करती है जिन्हें काट दिया गया था, जैसे कि ग्रीन गोब्लिन और डॉक्टर ऑक्टोपस के बीच लड़ाई और स्पाइडर-मैन की सहजीवी पोशाक।

ज़ेंडया और टॉम हॉलैंड ने दिसंबर 2021 के एक साक्षात्कार में एक ऐसी स्थिति पर चर्चा की जिसमें निर्माताओं ने माइकल जैक्सन को सुपरहीरो में बदलने की मांग की थी। हालाँकि, क्या आपको याद है कि उन्होंने कुछ समय तक कोशिश की थी? एक संभावित सुपर-एमजे के बारे में, हॉलैंड ने कहा, और ज़ेंडया ने सहमति व्यक्त की। हालाँकि, स्टार ने यह भी कहा कि उसे ऐसे एमजे से कोई दिक्कत नहीं है जिसके पास महाशक्तियों का अभाव है। ज़ेंडया ने कहा, “मैं सुपरहीरो की भूमिका इसी पर छोड़ता हूं।” “मैं वास्तव में एमजे और उसकी भूमिका से बहुत खुश हूं,” मैंने कहा।

फिलहाल, ज़ेंडया ने यह भी कहा कि एमजे समूह सेटिंग में सबसे अच्छा काम करता है। स्पाइडर-मैन दुनिया को बचाता है, लेकिन, आप जानते हैं, उसे सहायता की ज़रूरत है। उसने बोला। वह स्वयं इसका पता नहीं लगा सकता; आख़िरकार, वह महज़ एक युवा व्यक्ति है जो चीज़ों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। यहीं पर नेड और एमजे कदम रखते हैं और वे उसकी सहायता के लिए काम करते हैं। याद रखें, ये सभी युवा अत्यधिक बुद्धिमान हैं। मैं एक टीम का सदस्य बनने से पूरी तरह सहमत हूं क्योंकि वे अपना दिमाग एक-दूसरे के लिए तैयार रखते हैं, एक-दूसरे के लिए तैयार रहते हैं और एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते हैं। एक दिन, डॉक्टर स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), जिन्होंने एमसीयू में स्पाइडर-मैन त्रयी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने एमजे की पीटर पार्कर (टॉम हॉलैंड) की यादें मिटा दीं, जिससे उनके रिश्ते का अंत हो गया। फिल्म के चरम संघर्ष की गतिशीलता, विशेष रूप से वह दृश्य जब एंड्रयू गारफील्ड का स्पाइडर-मैन एमजे को गिरने से बचाकर अपनी गलतियों का प्रायश्चित करता है, अगर एमजे और क्लोक ऑफ लेविटेशन से जुड़े इस दिलचस्प सबप्लॉट को छोड़ दिया गया होता तो शायद यह अलग होता।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author