स्पाइडी: नो वे होम आई एम आयरन मैन: टॉम हॉलैंड पर एक लेखक का विश्लेषण

Spread MCU News

एमसीयू लेखकों के अनुसार, स्पाइडर-मैन ने प्रसिद्ध टोनी स्टार्क उद्धरण के समान एक महत्वपूर्ण क्षण का अनुभव किया। स्पाइडर-मैन: नो वे होम के लेखकों में से एक ने एमसीयू में आदरणीय वॉल-क्रॉलर से जुड़ी एक महत्वपूर्ण घटना का खुलासा किया है। यह टॉम हॉलैंड के स्पाइडर-मैन के अपने “आई एम आयरन मैन” क्षण पर केंद्रित था, एक महत्वपूर्ण अनुक्रम जिसने दर्शकों को प्रभावित किया। फार फ्रॉम होम के समापन पर मिस्टीरियो द्वारा पीटर पार्कर की पहचान का खुलासा टोनी स्टार्क के खुलासे के बराबर था, जैसा कि लेखक क्रिस मैककेना ने स्पाइडर-मैन: नो वे होम – द आर्ट ऑफ द मूवी में स्वीकार किया था। मैककेना ने इस बात पर जोर दिया कि पीटर की स्पष्ट स्वीकारोक्ति उन पर थोपी गई, जिससे स्टार्क के बयान की भावनात्मक तीव्रता उजागर हो गई। जब पिछली फ़िल्म ख़त्म हुई, तो मैककेना ने कहा, “वाह, हमने सचमुच चीज़ें उड़ा दीं। अगले लेखक उस जाम से कैसे बाहर निकलेंगे? और अभी हम यहीं हैं.

मार्वल स्टूडियोज़ के अध्यक्ष केविन फीगे ने बातचीत में अपने विचार जोड़ते हुए कहा, “फ़ार फ्रॉम होम से बाहर आकर हमें पता था कि हम इस वास्तविकता से दूर नहीं जाना चाहते थे कि अब उसकी पहचान ज्ञात हो गई है। यह अस्तित्व में है, और यह निर्विवाद रूप से हमेशा शुरुआती बिंदु था। उन्होंने दावा किया कि यह स्पाइडर-मैन के साहसिक कार्य और उसके परिवार पर इसके प्रभावों पर एक नया परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है। फीज ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि एमजे और नेड के लिए रहस्योद्घाटन कितना कठिन था। उन्होंने उन विचारों और चिंताओं का वर्णन किया जिन्होंने रचनात्मक टीम की पसंद को निर्देशित किया। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका उसके दोस्तों पर क्या प्रभाव पड़ता है। पीटर पार्कर द्वारा बहुत कुछ संभाला जा सकता है। लेकिन यह वास्तव में उसके लिए भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण होता है जब वह अपने दोस्तों को उसके आचरण से गलत तरीके से प्रभावित होते देखना शुरू कर देता है, ”उन्होंने कहा।

इस रहस्योद्घाटन के कारण जो हंगामा हुआ, उसे दूसरी फिल्म में दर्ज किया गया, जिसके कारण पीटर ने डॉक्टर स्ट्रेंज से एक जादू का उपयोग करने का आग्रह किया ताकि हर कोई भूल जाए कि वह कौन था। पूर्व स्पाइडर-मैन, टोबी मैगुइरे और एंड्रयू गारफ़ील्ड, अपना जादू विफल होने के बाद लौट आए और अन्य टाइमलाइन से दुश्मनों को एमसीयू की वास्तविकता में भेज दिया। टोनी के साथ हॉलैंड का रिश्ता उस समय से मजबूत था जब वह पहली बार कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर में दिखाई दिए और स्पाइडर-मैन: होमकमिंग के अंत तक। स्पाइडर-मैन की दुर्दशा की नाटकीय विडंबना को उसके अपने “मैं आयरन मैन” क्षण में आए मोड़ से उजागर किया गया था। टोनी ने पीटर को EDITH वर्चुअल रियलिटी डिवाइस दी थी, लेकिन पीटर ने एक गलती की जिससे उसकी पहचान उजागर हो गई। यह टोनी की विरासत के समानांतर और वीरता की कठिनाइयों का एक आदर्श योग था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author