थोर सिनेमैटोग्राफर एक महत्वपूर्ण कलात्मक विकल्प के पीछे की सोच की व्याख्या करते हैं।

Spread MCU News

यह थोर के सिनेमैटोग्राफर हारिस ज़ंबरलूकोस द्वारा समझाया गया है कि गॉड ऑफ थंडर की पहली एमसीयू फिल्म में इतने सारे डच एंगल शॉट क्यों हैं। ज़ाम्बरलुकोस के अनुसार, 2011 के थॉर में इतने सारे डच कोण दृश्यों को नियोजित करने का निर्णय, “एक कठिन निर्णय था।” उन्होंने कहा, “लेकिन यह एक आकृति या परिदृश्य में और बहुत कुछ किए बिना कलह और सामंजस्य के बीच के अंतर को प्रस्तुत करने का एक बहुत ही बुनियादी तरीका प्रतीत होता है, और यह उस दृश्य दुनिया में काम करता है जहां से कॉमिक पुस्तकें आई थीं . इसके अतिरिक्त, यह किसी की आत्मा और दिमाग में गहराई तक जाने के जर्मन अभिव्यक्तिवादी दर्शन से संबंधित प्रतीत होता है।

ज़ाम्बरलुकोस ने थोर की वंशावली का भी संदर्भ दिया। और थॉर एक प्रकार की पौराणिक, मिथक की समसामयिक पुनर्कथन है। वक्ता ने कहा, और पौराणिक कथाओं ने हमेशा मानवीय स्थिति और दिमाग का पता लगाया है। “और यह असंगत है, और यह कमाई और एक प्रकार का सामंजस्य या असंगति पैदा करने पर वापस जाता है।” कैमरामैन ने कहा, “तो वह नाटक, जब आप इसका उपयोग करते हैं, और जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही उपयोगी और दिलचस्प उपकरण है।” ज़ाम्बरलुकोस ने डच कोण तकनीक की उनके लिए व्यक्तिगत प्रासंगिकता का वर्णन करना जारी रखा। “मेरा मानना है कि हमने कभी इसका उपयोग नहीं किया है, या कम से कम केनेथ ब्रानघ के साथ उतना व्यापक रूप से नहीं किया है जितना हमने थोर में किया था। हालाँकि, यह हमेशा हमारे आसपास आता रहता है। कुछ फिल्मों में, हमें हमेशा लगता है कि एक विशिष्ट बिंदु है जब हमें ऐसा करना होता है – यह अपनी जगह है।”

केनेथ ब्रानघ की एक फिल्म थोर, असगर्डियन शीर्षक के इतिहास की पड़ताल करती है। अपने पिता ओडिन के असगार्ड से निष्कासन के बाद, थोर पृथ्वी पर जीवन के लिए अभ्यस्त हो गया और वैज्ञानिक जेन फोस्टर के साथ घनिष्ठ संबंध बना लिया। लेकिन जल्द ही, थोर को असगार्ड पर कब्ज़ा करने की लोकी की दुष्ट योजना के बारे में पता चलता है और वह हथौड़े माजोलनिर का उपयोग करने के योग्य होने के लिए आवश्यक विनम्रता प्राप्त कर लेता है। थॉर का किरदार निभाने वाले क्रिस हेम्सवर्थ ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में अपनी वापसी के समय को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “मुझे सावधान रहना होगा कि मैं इसे कैसे व्यक्त करूं क्योंकि मुझे कोई अंदाज़ा नहीं है कि अगले चरण में क्या होने वाला है। हमेशा चर्चाएं होती रहती हैं. हालाँकि, आधिकारिक तौर पर, मैं निश्चित नहीं हूँ। हेम्सवर्थ ने कहा, “मैं इसे तब तक जारी नहीं रखना चाहता जब तक लोग इतने थक नहीं जाते कि जब वे मुझे उस किरदार के रूप में स्क्रीन पर देखते हैं तो अपनी आँखें घुमाने लगते हैं। उन्होंने किसी भी आगामी उपस्थिति के लिए थोर को उसके अगले विकासवादी चरण में ले जाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने टिप्पणी की, मुझे उस व्यक्तित्व की कई बार पुनः कल्पना करने में सक्षम होना पसंद है। हालाँकि मुझे अभी तक समाधान नहीं पता है, मुझे यह निर्धारित करने का प्रयास करना अच्छा लगेगा कि हम इसे कैसे दोहरा सकते हैं और चीजों को थोड़ा आश्चर्यजनक बना सकते हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply