स्पाइडर-मैन, वेनम और बहुत कुछ, मार्वल ने विशाल आकार की कहानी कहने की 50वीं वर्षगांठ मनाई

Spread MCU News

विशाल आकार की कॉमिक्स के उत्सव के साथ, मार्वल कॉमिक्स को बड़ी सफलता मिल रही है। मार्वल ने कॉमिक्स के कांस्य युग के दौरान विशाल आकार के प्रकाशन प्रकाशित किए, जो प्रभावी रूप से पहले “क्रॉसओवर” के रूप में काम करते थे। इन पुस्तकों में कई कहानियाँ शामिल थीं, जिनमें से कुछ प्रसिद्ध कहानियों की प्रतिकृतियाँ थीं। प्रकाशक वर्तमान में इन प्रकाशनों की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक पुन:प्रकटीकरण कर रहा है जिसे केवल विशाल आकार के रूप में संदर्भित किया जा सकता है। महत्वपूर्ण मार्वल पात्रों और उनकी पौराणिक कथाओं पर केंद्रित कई वन-शॉट 2024 में प्रकाशित किए जाएंगे, जिसमें बिल्कुल नई कहानियाँ होंगी और उन पर एक नज़र डाली जाएगी जिन्होंने आने वाले वर्षों के लिए उन पात्रों को परिभाषित करने में मदद की। विशाल आकार का स्पाइडर-मैन, जो मार्वल के मूल वेबस्लिंगर और कंपनी के निवासी लेथल प्रोटेक्टर के अतीत और वर्तमान की जांच करता है, जनवरी में उत्सव शुरू करता है। कोडी जिगलर और इबान कोएलो द्वारा लिखित और सचित्र एक कथा, माइल्स मोरालेस के स्पाइडर-मैन और डायलन ब्रॉक के वेनम के विपरीत है। इस अंक में ब्रायन माइकल बेंडिस और सारा पिचेली की अल्टीमेट कॉमिक्स: स्पाइडर-मैन का पुनर्मुद्रण भी शामिल होगा जिसमें माइल्स मोरालेस (अल्टीमेट यूनिवर्स के) का सामना अल्टीमेट वेनम से हुआ था। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि स्पाइडर-मैन इस प्रतिष्ठित एंथोलॉजी श्रृंखला की वापसी का फोकस होगा, यह देखते हुए कि वह अभी भी मार्वल का सबसे लोकप्रिय सुपरहीरो है।

मार्वल के पहले विशाल आकार के प्रकाशनों ने असाधारण कहानियों और यहां तक कि संभावित टीम-अप की पेशकश की जो एक सामान्य कॉमिक बुक की तुलना में अधिक सामग्री पेश करते हुए मुख्य मासिक मुद्दों में दिखाई नहीं दे सकती थी। जाइंट-साइज़ एक्स-मेन, जिसने एक्स-मेन (स्टॉर्म, नाइटक्रॉलर और वूल्वरिन) की एक नई टीम पेश की, श्रृंखला की कॉमिक बुक है जो सबसे प्रसिद्ध है। स्पाइडर-मैन की मंगेतर ग्वेन स्टैसी के निधन के साथ, इस प्रतिष्ठित कॉमिक को काफी अधिक सभ्य कांस्य युग की शुरुआत के रूप में माना जाता है। द विज़न और स्कार्लेट विच की शादी जाइंट-साइज़ में हुई एक और महत्वपूर्ण घटना है, जो दर्शाती है कि मार्वल यूनिवर्स में महत्वपूर्ण घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए इन संस्करणों का उपयोग कैसे किया गया था।

एंथोलॉजिकल श्रृंखला, जाइंट-साइज़ सुपर-स्टार्स का पहला अंक भी मार्वल द्वारा प्रतिकृति संस्करण में पुनर्मुद्रित किया जाएगा। पुस्तक ने दोनों की कुख्यात प्रतिद्वंद्विता को मार्वल शैली में वास्तव में एक महाकाव्य लड़ाई में चरमोत्कर्ष पर पहुंचा दिया, जिसमें फैंटास्टिक फोर थिंग और इनक्रेडिबल हल्क शामिल थे। मूल संस्करण के विज्ञापनों सहित पूरे मुद्दे का पुनर्निर्माण किया गया है। युवा और वृद्ध पाठक कांस्य युग से लेकर वर्तमान तक के मार्वल इतिहास में विशाल आकार की सैर का आनंद ले सकते हैं, इस पुस्तक और अन्य के साथ 2024 में आएँगे।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply