स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के निर्देशक विवादास्पद अंत से परिवार की निराशा के बारे में बात करते हैं

Spread MCU News

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के विवादास्पद समापन पर लगातार मजबूत राय आ रही है, क्योंकि सह-निर्देशक केम्प पॉवर्स का दावा है कि उनके अपने परिवार ने भी इस पर आपत्ति जताई थी। पॉवर्स ने एक साक्षात्कार में कहा कि जिस तरह से निष्कर्ष को संभाला गया, उसके लिए उन्हें अपने चचेरे भाइयों से आलोचना मिली, जिसमें अगले सीक्वल, बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स को पेश करने के लिए एक क्लिफहैंगर शामिल था। फिल्म देखने के बाद, निर्देशक को अपने चचेरे भाइयों से क्रोधित पत्र मिले, जिन्हें पॉवर्स ने खारिज कर दिया। क्या गड़बड़ है, यार? यह वह टेक्स्ट संदेश था जो मुझे मेरे कई चचेरे भाइयों से प्राप्त हुआ था। यार, रुको! मैं चिल्लाता हूँ जैसे वे कहते हैं, “वह अंत!” शक्तियां घोषित.

अपनी मल्टीवर्सल यात्रा के बाद, माइल्स मोरालेस (शमीक मूर) एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के आखिरी दृश्य में घर लौटने की कोशिश करता है लेकिन गलत वास्तविकता में खुद को समाप्त कर लेता है। माइल्स को पता चलता है कि जिस समानांतर वास्तविकता में वह अनजाने में प्रवेश करता है, उसमें स्पाइडर-मैन नहीं है; इसके बजाय, क्षेत्र का प्रॉलर ब्रुकलिन का शीर्ष शिकारी है। इससे पहले कि स्क्रीन काली हो जाए और क्रेडिट दिखाई देने लगे, माइल्स अपने स्पाइडर-मैन और प्रॉलर से लड़ता है। हालाँकि इसका उद्देश्य बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स में एक पुल बनना था, समापन को प्रशंसकों से मिश्रित प्रतिक्रियाएँ मिलीं, जिन्होंने अधिक निर्णायक समाधान की आशा की, जिससे दर्शक माइल्स के भाग्य के बारे में अटकलें लगाने लगे। इस साल की अब तक की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों में से एक ‘अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ है। ग्रीष्मकालीन हिट ने 100 मिलियन डॉलर के बजट पर दुनिया भर में 690 मिलियन डॉलर की कमाई की, बॉक्स ऑफिस के अनुमानों को पार कर लिया और अपने पूर्ववर्ती, इनटू द स्पाइडर-वर्स से लगभग दोगुना पैसा कमाया। हालाँकि, फिल्म के निर्माण के बाद से ही विवादों ने इसे घेर रखा है, जिसमें एनिमेटरों के लिए कथित प्रतिकूल कामकाजी परिस्थितियों से लेकर ग्वेन स्टैसी (हैली स्टीनफेल्ड) की लाइन में संशोधन तक शामिल है, जो फिल्म के घरेलू वितरण के बाद स्पष्ट थे।

मल्टीवर्स को स्पॉट (जेसन श्वार्टज़मैन) द्वारा उत्पन्न खतरों से बचाने के लिए, माइल्स और ग्वेन एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स के महत्वपूर्ण दृश्य में स्पाइडर-सोसाइटी के साथ सेना में शामिल हो गए। कलाकारों और चालक दल के 90 मिनट के अतिरिक्त समय के साथ, एक्रॉस द स्पाइडर-वर्स दर्शकों को पर्दे के पीछे का एक अनूठा दृश्य देता है कि एनिमेटेड फिल्म को उसके घरेलू रिलीज के लिए कैसे बनाया गया था। बियॉन्ड द स्पाइडर-वर्स का सह-निर्देशन पॉवर्स, जोकिम डॉस सैंटोस और जस्टिन के. थॉम्पसन द्वारा किया जाएगा। यह फिल्म मूल रूप से 2024 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन सोनी ने इसे उस वर्ष के शेड्यूल से हटा दिया। सह-निर्माता फिल लॉर्ड और क्रिस मिलर के अनुसार, थ्रीक्वेल “तैयार होने पर” प्रसारित होगा, जबकि अभिनेता और क्रू किसी भी विशेष जानकारी के बारे में चुप हैं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author