एक्स-मेन ’97 की पहली क्लिप में सेंटिनल फोर्सेज और म्यूटेंट टीम का आमना-सामना होता है।

Spread MCU News

एक्स-मेन ’97 में, एक्स-मेन और उनके पूर्व यांत्रिक प्रतिद्वंद्वी दोनों लौट आते हैं। प्रतिष्ठित एक्स-मेन थीम संगीत पर सेट मार्वल की एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज के आधिकारिक ट्रेलर में प्रतिष्ठित दल को घातक सेंटिनल्स की भीड़ के खिलाफ लड़ाई का सामना करना पड़ा। एक्स-मेन की ताकत के कुछ प्रदर्शनों का अनुसरण किया जाता है, जिसमें दुष्ट द्वारा एक सेंटिनल के सिर को फाड़ना, बीस्ट द्वारा उसके चेसिस को अंदर से बदलना, और बिशप द्वारा एक सेंटिनल द्वारा हमला किए गए ऊर्जा नाड़ी को अवशोषित करके विक्षेपित करना शामिल है। लेकिन अपनी क्षमताओं के साथ भी, प्रहरी लचीले हैं; इससे पहले कि वूल्वरिन इसे पूरी तरह से नष्ट कर सके, उनमें से एक उसे अपने कंधे से उतारकर दूसरे रोबोट में फेंक देता है।

कैलडोड, लेनोर ज़ैन और एलिसन सीली-स्मिथ जैसे प्रिय एक्स-मेन आवाज अभिनेताओं का स्वागत करने के अलावा, एक्स-मेन’97 की कहानी का मूल एनीमेशन के 1997 श्रृंखला के समापन से स्पष्ट संबंध होगा। पूर्व श्रोता ब्यू डेमायो ने चर्चा की फरवरी के एक साक्षात्कार में उन्होंने एक्स-मेन के पारंपरिक और समकालीन विचारों को एक साथ लाने का लक्ष्य कैसे रखा: “जब मैंने शुरू में इस बारे में सोचना शुरू किया, तो मैं सोच रहा था कि 90 के दशक की दुनिया कैसी थी, यहां तक कि सामाजिक स्वीकार्यता की चिंताएं भी और क्या क्या इसका मतलब अलग होना है? अब की तुलना में, यह बहुत अधिक सीधा था। एक्स-मेन ने वर्षों तक लोगों से भविष्य को अपनाने और एक समूह के रूप में आगे बढ़ने का आग्रह किया। क्या होता है जब उनका सामना अप्रत्याशित भविष्य से होता है? विश्वास करें कि भविष्य आपसे दूर जा रहा है, दूसरी तरफ होने पर कैसा महसूस होता है?

20 मार्च से 15 मई तक एक्स-मेन ’97 के दस एपिसोड प्रसारित होंगे; अंतिम तीन एपिसोड में सीज़न का समापन शामिल होगा। अभिनेता थियो जेम्स (द व्हाइट लोटस, द विचर: नाइटमेयर ऑफ द वुल्फ) वर्तमान एक्स-मेन कलाकारों के अलावा एक “प्रशंसक-पसंदीदा चरित्र” को आवाज देंगे, जो वर्तमान में अज्ञात है। हालाँकि, कार्यक्रम का लगभग तीस साल का प्रभाव समकालीन मार्वल मीडिया में अभी भी महसूस किया जाता है, विशेष रूप से जिस तरह से एक्स-मेन पात्रों को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में उत्तरोत्तर शामिल किया गया है। इसमें डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में म्यूटेंट के संदर्भ शामिल हैं, सुश्री मार्वल को एक्स-मेन थीम विविधताओं द्वारा अनुरक्षित किया जा रहा है, और मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस से चार्ल्स जेवियर एनीमेशन में देखे गए भविष्य के व्हीलचेयर में सवार हैं। व्हाट इफ़…?, मार्वल जॉम्बीज़, और योर फ्रेंडली नेबरहुड स्पाइडर-मैन का तीसरा सीज़न वर्तमान में विकास में अन्य एनिमेटेड मार्वल शो में से एक है। दूसरी ओर, एक्स-मेन ’97, हाल ही में एक कहानी के कारण विवाद का केंद्र रहा है जिसमें कहा गया था कि मार्वल ने डेमायो को बर्खास्त कर दिया था, जिसने प्रीमियर से एक सप्ताह पहले एनीमेशन के दूसरे सीज़न को लिखना पूरा कर लिया था। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि डेमायो की समाप्ति का औपचारिक कारण क्या था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply