सेबेस्टियन स्टेन ने मार्वल के लिए थंडरबोल्ट्स में बकी की भूमिका के बारे में बात की

Spread MCU News

सेबेस्टियन स्टेन ने मार्वल स्टूडियोज के थंडरबोल्ट्स में बकी बार्न्स की भूमिका पर चर्चा की है। पिछले कुछ वर्षों में, स्टेन ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में बहुत कुछ अनुभव किया है। इस किरदार ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान क्रिस इवांस के कैप्टन अमेरिका के साथ लड़ाई शुरू की, उसे मृत मान लिया गया, और फिर विंटर सोल्जर के रूप में फिर से प्रकट हुआ – एक मन-नियंत्रित हत्या मशीन – और उसे अपने पिछले कामों की जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए मजबूर किया गया, जबकि हाइड्रा का प्रभाव अभी भी मौजूद था। बकी, द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर के बाद, थंडरबोल्ट्स के ऑल-स्टार लाइनअप के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में, MCU में अपनी अगली वापसी करेंगे। सेबेस्टियन स्टेन ने वैरायटी के साथ एक साक्षात्कार में थंडरबोल्ट्स दस्ते में बकी बार्न्स की भूमिका को स्पष्ट किया। जैसे ही बकी बार्न्स नर्स रैच्ड द्वारा संचालित मानसिक संस्थान में प्रवेश करता है, वह “अराजक और पतित पात्रों” के एक समूह में शामिल हो जाएगा, जो जैक निकोलसन के रैंडल मैकमर्फी की याद दिलाता है। अभिनेता ने MCU पिक्चर में अपने किरदार की तुलना मशहूर फिल्म वन फ्लेव ओवर द कुकूज नेस्ट से की। स्टेन के अनुसार, बकी ही वह व्यक्ति है जिसे थंडरबोल्ट्स को एक साथ लाने की जरूरत है। नीचे पूरा उद्धरण देखें:

“यह ‘वन फ्लेव ओवर द कुकूज नेस्ट’ के समान था, जहां एक व्यक्ति एक अराजक और पतित समूह में प्रवेश करता है और उन सभी को एक साथ लाने में कामयाब होता है।”

स्टेन ने एक वीडियो साक्षात्कार में बकी के विकास और थंडरबोल्ट्स के अन्य पात्रों से उसकी समानता पर चर्चा की। कलाकार का दावा है कि थंडरबोल्ट्स में बकी की यात्रा का आनंद इस बात में है कि जब उसे कुछ अपराधियों के साथ जोड़ा जाता है, जो उसके साथ कुछ खास विशेषताएं साझा कर सकते हैं, तो वह कैसे बदल जाता है। नीचे पूरा उद्धरण देखें:

“वह हमेशा विकसित हो रहा है। मुझे लगता है कि हममें से बाकी लोगों की तरह। और इस नई फिल्म में उसके साथ यही मजेदार है, क्योंकि वह विरोधियों के एक बहुत ही पतित दल से घिरा हुआ है। मुझे लगता है कि वे कुछ मायनों में उससे पूरी तरह अलग नहीं हैं।”

स्टेन ने कहा कि बकी अन्य थंडरबोल्ट्स खिलाड़ियों से पूरी तरह अलग नहीं होगा। लेकिन अभिनेता ने यह भी कहा कि चूंकि यह किरदार विभिन्न MCU युगों के जटिल किरदारों के समूह में शामिल हो रहा है, इसलिए वह दूसरों के समान खेल के मैदान पर नहीं होगा। स्टेन के अनुसार, अगली MCU फिल्म में बकी की भागीदारी महत्वपूर्ण होने वाली है, जो कहते हैं कि पूर्व विंटर सोल्जर के कार्य विवरण का एक हिस्सा “किसी तरह उन्हें एकजुट करने का तरीका खोजना” है। बकी को पहले भी थंडरबोल्ट्स जैसी भूमिका के लिए सुझाया गया है। मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीगे ने फरवरी 2023 में कहा कि बकी बार्न्स थंडरबोल्ट्स के कमांडर के रूप में काम करेंगे। फीगे का दावा है कि थंडरबोल्ट्स “बमुश्किल नायक हैं” और बकी उनके “वास्तविक नेता” के रूप में काम करते हैं। स्टेन की टिप्पणी इस तथ्य को उजागर करती है कि बकी को अपने नए काम में तालमेल बिठाने की आवश्यकता होगी, इसके लिए उसे ऐसे व्यक्तियों के साथ तालमेल बिठाने का प्रयास करना होगा जो जीवन के उस दौर से गुजर रहे हैं जिसे बकी ने एक बार अनुभव किया था और चाहता है कि वह कभी न गुजरे।

इस तथ्य के बावजूद कि फीगे और स्टेन की टिप्पणियों से पता चलता है कि जूलिया लुइस-ड्रेफस की कॉन्टेसा वैलेंटिना एलेग्रा डी फॉनटेन ही यूनिट का आयोजन कर रही हैं, बकी बार्न्स को थंडरबोल्ट्स का फील्ड कमांडर होना चाहिए। मेरी राय में, वह इस भूमिका के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं। स्टेन ने कहा कि वह टीम के अन्य सदस्यों से बिल्कुल अलग नहीं हैं क्योंकि वह भी इसी तरह के आघात, हिंसा के कृत्यों और क्रोध की भावनाओं से गुज़रे हैं। लेकिन बकी का जीवन अब बहुत बेहतर स्थिति में है, और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि वह थंडरबोल्ट्स को उसी प्रगति को प्राप्त करने में कैसे सहायता कर सकता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

Source: Variety

About Post Author

Leave a Reply