रॉबर्ट डाउनी जूनियर चार बड़े मार्वल प्रोजेक्ट्स में धमाकेदार वापसी के लिए तैयार

Spread MCU News

रॉबर्ट डाउनी जूनियर आगामी परियोजनाओं की एक श्रृंखला में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एक विजयी वापसी करने के लिए तैयार हैं, जो न केवल एक, बल्कि दो प्रतिष्ठित पात्रों की भूमिका निभाएंगे। 2024 सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में, डाउनी ने मार्वल कॉमिक्स के सबसे दुर्जेय खलनायकों में से एक डॉक्टर डूम की भूमिका में कदम रखते हुए अपनी वापसी का खुलासा किया। इस घोषणा को व्यापक उत्साह का सामना करना पड़ा, क्योंकि प्रशंसक लातवेर के शासक के अभिनेता के चित्रण और एमसीयू पर उनके प्रभाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

डॉक्टर डूम के रूप में डाउनी की भूमिका आगामी एवेंजर्स फिल्मों की कथा के लिए केंद्रीय होने की उम्मीद है। इनमें से पहली, जिसका शीर्षक अब एवेंजर्सः डूम्सडे है, 1 मई, 2026 को रिलीज़ होने के लिए तैयार है, और रूसो ब्रदर्स द्वारा निर्देशित है। जबकि कथानक के बारे में विवरण दुर्लभ हैं, डॉक्टर डूम का समावेश एक ऐसी कहानी का सुझाव देता है जो एवेंजर्स को उन तरीकों से चुनौती देगी जिनका उन्होंने पहले कभी सामना नहीं किया है। निम्नलिखित फिल्म, एवेंजर्सः सीक्रेट वॉर्स, 7 मई, 2027 को निर्धारित की गई है, जो रूसो ब्रदर्स के निर्देशन में भी है, जिसमें डाउनी की डूम एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

अपनी लाइव-एक्शन भूमिकाओं के अलावा, रॉबर्ट डाउनी जूनियर डिज्नीलैंड रिज़ॉर्ट में एवेंजर्स कैंपस में दो नए आकर्षणों में भी दिखाई देने के लिए तैयार हैं। पहला, एवेंजर्स इन्फिनिटी डिफेंस, एक उच्च तकनीक वाली सवारी है जो प्रशंसकों को थानोस संस्करण को रोकने के लिए दुनिया और वास्तविकताओं के बीच कूदने की अनुमति देती है। दूसरा, स्टार्क फ्लाइट लैब, एक अनुकरण सवारी है जो प्रशंसकों को टोनी स्टार्क की प्रयोगशाला में उड़ान का अनुभव करने की अनुमति देती है। दोनों आकर्षण थीम पार्क ब्रह्मांड में डाउनी की उपस्थिति की पुष्टि करते हैं, जहाँ वह टोनी स्टार्क के रूप में अपनी भूमिका को दोहराते हैं।

द फैंटास्टिक फोरः फर्स्ट स्टेप्स में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की भागीदारी के बारे में अटकलें लगातार बढ़ रही हैं। कॉमिक्स में फैंटास्टिक फोर के साथ डूम के गहरे संबंधों को देखते हुए, फिल्म में उनकी उपस्थिति एक स्वाभाविक रूप से उपयुक्त होगी। हालाँकि, गैलेक्टस के पहले से ही फिल्म के विरोधी के रूप में पुष्टि होने के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि डाउनी की डॉक्टर डूम कथा में कैसे फिट होगी। निर्देशक मैट शकमैन के इनकार ने केवल अटकलों को हवा दी है, जिससे प्रशंसकों को डाउनी की संभावित पांचवीं एमसीयू परियोजना के बारे में किसी भी खबर का बेसब्री से इंतजार है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author