सेबेस्टियन स्टेन ने एवेंजर्स 5 के लिए बकी के अपने सपने और डॉक्टर डूम के रूप में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी के बारे में बात की

Spread MCU News

थंडरबोल्ट्स के स्टार सेबेस्टियन स्टेन ने हाल ही में एवेंजर्स: डूम्सडे पर चर्चा की, जिसमें डॉक्टर डूम के रूप में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी और अपने किरदार बकी के लिए स्टेन की खुद की अपेक्षाओं का जिक्र किया। स्टेन जल्द ही मार्वल की अगली फिल्मों में दिखाई देंगे, बकी 2025 में थंडरबोल्ट्स में वापसी करेंगे। स्टेन मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एक प्रमुख किरदार के रूप में अपने लंबे कार्यकाल को आगे बढ़ा रहे हैं, जिसकी शुरुआत 2011 में कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर्स के साथ हुई थी, थंडरबोल्ट्स के कलाकारों में शामिल होकर। एवेंजर्स: डूम्सडे के करीब आने के साथ, स्टेन का ध्यान अब अपने आगामी पुष्टि किए गए कैमियो के अलावा अन्य उपक्रमों पर है। अपनी अगली गैर-एमसीयू फिल्म द अप्रेंटिस के लिए, स्टेन ने एवेंजर्स: डूम्सडे और विशेष रूप से रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी के बारे में GQ से बात की। स्टेन और आरडीजे ने कई बार MCU स्क्रीन साझा की है, जिसमें स्टेन ने टोनी स्टार्क/आयरन मैन की भूमिका निभाई है और आरडीजे ने बकी बार्न्स की भूमिका निभाई है।

“मुझे उम्मीद है कि मैं उनके साथ एक सीन में हूँ। क्या कोई और लड़का है जो ऐसा कर सकता है? मुझे नहीं पता, शायद नहीं। ट्रॉपिक थंडर के बाद, क्या ऐसा कुछ है जो वह लड़का नहीं कर सकता?”

स्टेन के अनुसार, आरडीजे आयरन मैन के बजाय दुष्ट डॉक्टर डूम के रूप में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में वापसी कर रहे हैं। MCU के प्रशंसक ही अकेले नहीं हैं जो इसे महत्वपूर्ण मानते हैं; उदाहरण के लिए, स्टेन ने एक सीन में आरडीजे के डूम के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की और अपने पूर्व और शायद भविष्य के सह-कलाकार के प्रति आभार व्यक्त किया। स्टेन का मानना ​​है कि बकी आरडीजे के मुख्य MCU नायक से फ्रैंचाइज़ी के प्रमुख प्रतिपक्षी में से एक में परिवर्तन को प्रत्यक्ष रूप से देख पाएंगे, जैसा कि स्टेन की टिप्पणियों से स्पष्ट होता है कि “ऐसा कुछ भी नहीं है जो आरडीजे नहीं कर सकते।”

आरडीजे के लिए स्टेन की प्रशंसा और अभिनेता की MCU वापसी पर उनकी सामान्य खुशी सराहनीय है, लेकिन उनकी टिप्पणी फ्रैंचाइज़ की क्षमता के बारे में अधिक पेचीदा सवाल उठाती है। स्टेन ने कहा कि उन्हें आरडीजे द्वारा निभाए गए डॉक्टर डूम के साथ कुछ पल बिताने की उम्मीद है, जो एवेंजर्स: डूम्सडे की साजिश में बकी की भागीदारी का संकेत लगता है। डाउनी जूनियर के अलावा, एवेंजर्स 5 के लिए अब तक केवल बेनेडिक्ट कंबरबैच के डॉक्टर स्ट्रेंज और द फैंटास्टिक फोर: फर्स्ट स्टेप्स की पुष्टि की गई है। 2025 के लिए और घोषणाएँ संभवतः होने वाली हैं। फिर भी, स्टेन ने अनिवार्य रूप से कहा है कि बकी एवेंजर्स 5 में होंगे। अभिनेता की टिप्पणी से ऐसा नहीं लगता है कि वह फिल्म में होने की उम्मीद कर रहे हैं, और स्टेन मार्वल अभिनेताओं के साथ साक्षात्कार में प्रथागत स्वीकारोक्ति नहीं करते हैं कि उन्होंने एवेंजर्स फिल्मों के बारे में उनसे बात नहीं की है। इसलिए, एवेंजर्स 5 के संबंध में स्टेन द्वारा बकी के लिए देखा गया सपना यह संकेत दे सकता है कि पूर्व विंटर सोल्जर थंडरबोल्ट्स की आकर्षक कहानी के अलावा मल्टीवर्स सागा के विकास में भी शामिल है।

भले ही आरडीजे और रुसो ब्रदर्स की वापसी से एवेंजर्स 5 के लिए मेरी उत्सुकता कम हो जाए, लेकिन स्टेन की टिप्पणियों ने मुझे फिल्म के लिए नई आशा दी है जिसे मैं पहले अनदेखा कर देता था। फिल्म में बकी के किरदार के लिए स्टेन की उम्मीदें इस तथ्य को उजागर करती हैं कि आरडीजे के आयरन मैन का सामना पिछले मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के कई सितारों से होगा। मेरी राय में, स्टेन की टिप्पणियों ने चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखा। बहुत से लोगों ने ऑनलाइन मीम्स के माध्यम से इस बारे में मज़ाक उड़ाया है कि यह स्पाइडर-मैन जैसे किरदारों को कैसे प्रभावित करेगा।

“टोनी स्टार्क जैसा दिखने वाला कोई व्यक्ति मल्टीवर्स के लिए खतरा पैदा करने वाला खलनायक होने से टोनी स्टार्क की विरासत को काफी हद तक बदल देगा, जो उसे जानने वालों की नज़र से पेश की जाएगी…“

यह केवल वे व्यक्ति ही नहीं हैं जो सीधे आयरन मैन से जुड़े थे, जो डूम के प्रवेश से चौंक जाएंगे, बल्कि MCU में लगभग हर इकाई चौंक जाएगी। जब टोनी स्टार्क जैसा दिखने वाला कोई खलनायक असली खतरा बन जाता है, तो यह बकी और उसे जानने वाले अन्य लोगों के लिए उसे और उसकी विरासत को याद रखने के तरीके को मौलिक रूप से बदल देगा। यह इस बारे में कई सवाल उठाता है कि एवेंजर्स: डूम्सडे आयरन मैन की विरासत को कैसे संबोधित करेगा, लेकिन यह मुझे और बहुत से अन्य प्रशंसकों को फिल्म में चरित्र संबंधों के संदर्भ में बहुत कुछ देखने को मिलता है।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author