सोनी ने MCU के लिए अपने अगले थानोस का निर्माण करने के लिए आदर्श परिदृश्य बनाया है।

Spread MCU News

मल्टीवर्स सागा के बाद, सोनी MCU को उसके अगले थानोस के लिए आवश्यक समाधान प्रदान कर सकता था। जब सोनी ने खुलासा किया कि नुल वेनम: द लास्ट डांस में होंगे, तो कई लोग हैरान रह गए। हालाँकि द किंग इन ब्लैक के प्रभाव की सीमा अज्ञात है, लेकिन नुल निस्संदेह सोनी के स्पाइडर-मैन यूनिवर्स में सबसे दुर्जेय प्रतिपक्षी है। हालाँकि दर्शकों को नुल के लाइव-एक्शन डेब्यू का लंबे समय से इंतज़ार था, लेकिन चिंता है कि सोनी उन्हें एक-और-खत्म खलनायक बना सकता है। शुक्र है कि वेनम 3 के निर्देशक और सह-लेखक केली मार्सेल ने IGN को सूचित किया कि उनकी कहानी अभी शुरू ही हुई है।

ब्लैक किंग “एक और खत्म” होने के लिए बहुत शक्तिशाली है। इस फिल्म में नुल को पेश किया गया है, हालाँकि यह उसकी कहानी की सतह को ही दर्शाता है। मार्वल फिल्मों में सबसे अच्छे खलनायक समय के साथ बनते हैं। हालाँकि एडी और वेनम का कनेक्शन अभी भी इस कहानी के केंद्र में है, लेकिन नुल वह ख़तरा है जो उनके सहयोग को चरम सीमा तक ले जाने वाले ख़तरे के पीछे छिपा है

वेनम, कार्नेज और अन्य दुर्जेय अलौकिक प्राणियों के माता-पिता के रूप में, नुल कॉमिक बुक के प्रशंसकों के बीच सिम्बायोट्स के देवता के रूप में जाने जाते हैं। वह एक शक्तिशाली अलौकिक देवता हैं। वेनम: द लास्ट डांस संभवतः नुल की वापसी के साथ समाप्त होगा क्योंकि वह अकेले वेनम के लिए बहुत शक्तिशाली है। सैद्धांतिक रूप से, ऐसा फिर से हो सकता है क्योंकि स्पाइडर-मैन: नो वे होम पहली बार था जब सोनी ब्रह्मांड और MCU एक दूसरे से मिले थे। नुल एक मल्टीवर्स बुराई के रूप में विकसित हो सकता है जो शक्ति में थानोस से आगे निकल जाए।

मार्सेल की टिप्पणियों के अनुसार, नुल को वेनम 3 में पेश किया जाएगा और उसकी कहानी बाद की फिल्मों में जारी रहेगी। हालाँकि, केवल सोनी ब्रह्मांड के अंदर प्रतिपक्षी बनाना मुश्किल हो सकता है। नुल क्रावेन द हंटर जैसी फिल्म में नहीं है, और द लास्ट डांस जाहिर तौर पर वेनम की आखिरी फिल्म है। स्पाइडर-वर्स फिल्मों के अलावा, सोनी ने क्रावेन से आगे कोई योजना घोषित नहीं की है, इसलिए यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि नुल अगली बार कहां दिखाई देंगे। फिर भी, सिंबियोट्स एक एकल, एकजुट इकाई के रूप में कार्य करते हैं, और उनमें से कई अन्य लोगों द्वारा अनुभव की गई विभिन्न दुनियाओं से परिचित हैं। MCU में वेनम का संक्षिप्त स्थानांतरण और मॉर्बियस में वल्चर की अजीबोगरीब उपस्थिति सोनी के स्पाइडर-मैन यूनिवर्स के साथ MCU के पिछले मुठभेड़ों के केवल दो उदाहरण हैं। नुल संभवतः MCU में फैल जाएगा और टॉम हॉलैंड के स्पाइडर-मैन और अन्य एवेंजर्स के लिए एक समस्या बन जाएगा क्योंकि सोनी के पात्र उसे नष्ट करने के लिए पर्याप्त नहीं होंगे।

वेनम: लेट देयर बी कार्नेज के अंत में वेनम और हॉलैंड के स्पाइडर-मैन के बीच क्रॉसओवर का एक बड़ा संकेत था। मार्वल और सोनी ने स्पाइडर-मैन: नो वे होम में एक मज़ेदार पोस्ट-क्रेडिट सीन को छोड़कर, टीज़ पर ध्यान नहीं दिया है। हालाँकि वेनम का सिंबियोट MCU में छोड़ दिया गया था, लेकिन इस पर अभी तक चर्चा नहीं हुई है। सिर्फ़ उस सीक्वेंस के लिए वेनम को MCU में शामिल करना व्यर्थ लगता है, लेकिन एक मल्टीवर्सल विरोधी सब कुछ एक साथ ला सकता है। MCU में वेनम का प्रवेश नुल के आगमन से पूरी तरह से उचित होगा, जो वेनम और स्पाइडर-मैन के बीच संभावित सहयोग का मार्ग भी प्रशस्त करेगा। हालाँकि वेनम 3 सीरीज़ की अंतिम फ़िल्म है, टॉम हार्डी ने कहा है कि यह वेनम के रूप में उनकी अंतिम भूमिका नहीं है। विशेष रूप से नुल के साथ अंतिम लड़ाई में, उनके और स्पाइडर-मैन के बीच एक क्रॉसओवर फ़िल्म उनकी कहानी को समाप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यह MCU में शेष वेनम का बचाव करेगा। पीटर अगर वेनम के इस छोटे से टुकड़े को खोज लेता है, तो वह नुल को हराने का तरीका जान सकता है। द किंग इन ब्लैक सोनी को स्पाइडर-मैन को अपने दायरे में शामिल करने का आदर्श अवसर प्रदान करता है। चूंकि नूल के पास पहले से ही आधिकारिक विद्या से कई संबंध हैं, इसलिए वह MCU में काम करता है। कॉमिक्स में, वह एक ऐसा हथियार विकसित करता है जो देवताओं को मार सकता है, ऑल ब्लैक द नेक्रोस्वॉर्ड, जिसका उपयोग वह एक खगोलीय को नष्ट करने के लिए करता है। थोर: लव एंड थंडर में, गोर द गॉड बुचर ने कई देवताओं की हत्या करने के लिए नेक्रोस्वॉर्ड का इस्तेमाल किया, इसे MCU में पेश किया। नेक्रोस्वॉर्ड को उसके मूल मालिक के हाथों में देखना अच्छा होगा और अधिक क्रूरता से उपयोग किया जाएगा, हालाँकि, इसका बहुत कुछ ऑफ-स्क्रीन हुआ। थानोस की तरह, MCU में नूल का अस्तित्व उसके वहाँ आने से पहले ही पूर्व निर्धारित था।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

Source: Screenrant

About Post Author