आरडीजे की चिंताएं: लंबे समय तक टोनी स्टार्क की भूमिका का उनके अभिनय पर प्रभाव

Spread MCU News

रॉबर्ट डाउनी जूनियर के अनुसार, उन्हें चिंता थी कि टोनी स्टार्क/आयरन मैन का किरदार निभाने में एक दशक से अधिक समय बिताने से अन्य भूमिकाएँ निभाने की उनकी क्षमता सीमित हो सकती है। जब दस साल से अधिक समय तक एक ही भूमिका निभाने के खतरों के बारे में सवाल किया गया, तो डाउनी जूनियर ने कहा, “आपको आश्चर्य होने लगता है कि क्या आपकी कोई मांसपेशी ख़राब नहीं हुई है।” जब पूछा गया कि क्या वह इस बात से चिंतित हैं कि आयरन मैन की भूमिका निभाने के 11 वर्षों ने उनके अभिनय को कैसे प्रभावित किया है, तो डाउनी जूनियर ने जवाब दिया, “हां।” मैं क्रिस्टोफर नोलन से 100 प्रतिशत सहमत हूं, और मुझे पता था कि एक समय उन्होंने कहा था, “आइए उन अन्य मांसपेशियों पर काम करें, लेकिन आइए इसे आपको आपकी पसंदीदा चीजों से वंचित करते हुए करें।”

नोलन की बहुप्रतीक्षित जीवनी थ्रिलर ओपेनहाइमर में डाउनी जूनियर ने लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाई है। दो अवधियों के लिए, स्ट्रॉस ने अमेरिकी परमाणु ऊर्जा आयोग के लिए कार्य किया, जिनमें से दूसरी अवधि में उन्होंने अध्यक्ष के रूप में अध्यक्षता की। डाउनी जूनियर मार्वल फिल्मों की तुलना में अपनी अभिनय क्षमताओं को एक अलग तरीके से प्रदर्शित करने में सक्षम थे, जिसे उन्होंने “तेज बोलने वाला, आकर्षक, अप्रत्याशित, ब्ला, ब्ला, ब्ला” के रूप में चित्रित किया था।

नोलन के साथ काम करने से डाउनी जूनियर को फिल्म निर्माण की अधिक यथार्थवादी पद्धति का पता चला। ओपेनहाइमर का फिल्मांकन करते समय, नोलन ने मार्वल परियोजनाओं में हरी स्क्रीन और दृश्य प्रभावों के महत्वपूर्ण उपयोग के बजाय वास्तविक प्रभावों को नियोजित करना चुना। यहां तक कि पूरे मैनहट्टन प्रोजेक्ट गांव को निर्देशक द्वारा यह गारंटी देने के लिए फिर से बनाया गया था कि फिल्म केवल स्टूडियो में नहीं फिल्माई गई थी। डाउनी जूनियर के लिए अनुभव संतोषजनक था। “मुझे खुशी है कि मैं इस गुणवत्ता वाले उत्पाद में हूं,” उन्होंने आउटलेट को बताया, “उस दूसरी जगह से आ रहा हूं, बॉक्स ऑफिस-सप्ताहांत-वर्चस्व वाली जगह में प्रवेश कर रहा हूं, फिर इस जगह पर जा रहा हूं अब।” “मुझे खुशी है कि मैं फिल्म निर्माण के प्रति अधिक शुद्धतावादी दृष्टिकोण के साथ फिर से जुड़ गया हूं,”

कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड के सेट पर डाउनी जूनियर को हाल ही में देखा गया। साइट पर, एक सुरक्षा अधिकारी ने कई सुपरकारों को घूमते हुए देखा और वह पास के एक सहयोगी को इसके बारे में बताने के लिए उत्सुक था। गार्ड ने टिप्पणी की, “रॉबर्ट डाउनी जूनियर कल रात वहाँ थे, और वे सभी विभिन्न प्रकार की सुपरकारें चला रहे थे।” वाशिंगटन, डीसी में, कैप्टन अमेरिका: ब्रेव न्यू वर्ल्ड अब उत्पादन में है। कैप्टन अमेरिका की पहचान मानते हुए एंथनी मैकी ने फिल्म में शीर्षक चरित्र निभाया है। यह देखते हुए कि अभिनेता पूर्व साक्षात्कारों में अपनी भागीदारी के संबंध में पूछताछ से बचते रहे हैं, यह अज्ञात है कि डाउनी जूनियर फिल्म में आयरन मैन के रूप में अपनी भूमिका फिर से निभाएंगे या नहीं।

Follow us on TwitterFollow us to get free & fast MCU Movies/Shows Leaks & News

About Post Author

Leave a Reply